HARYANA VRITANT

हरबंसपुरा कॉलोनी, यमुनानगर में आज 66 हजार केवी की हाइटेंशन तार अचानक टूट गई और घरों की छतों पर गिर गई। इस घटना में जोरदार धमाका हुआ, जिसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। तार के गिरने से एक महिला करंट की चपेट में आ गई, जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई घरों में फ्रिज, एलईडी, कूलर और अन्य बिजली के उपकरण भी जल गए, और बिजली मीटर भी नष्ट हो गए। गुस्साए लोगों ने बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी की और रोष जताया।

66 हजार केवी की हाइटेंशन तार अचानक टूट गई और घरों की छतों पर गिर गई।

घटना के समय लोग अपने-अपने काम में व्यस्त थे, जब अचानक धमाका हुआ और घरों में करंट फैल गया। लोग दहशत में अपने घरों से बाहर आ गए और देखा कि 66 हजार केवी की तारें टूट कर गलियों और छतों पर पड़ी हैं। इस घटना से मंजू के घर में आग लग गई, जिसमें कूलर, फ्रिज, पंखे और अन्य सामान जल गए। लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया और करंट की समस्या को भी झेला।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कॉलोनी में हाइटेंशन तारों के लोहे के पोल गलियों के बीच लगे हैं और ये तारें दशकों पुरानी और जर्जर हो चुकी हैं। उन्होंने कई बार बिजली निगम को तार बदलने के लिए शिकायत की, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। लोग अब बिजली निगम से उनके नुकसान का मुआवजा मांग रहे हैं।