हरियाणा के फतेहाबाद में उपमंडल टोहाना में गांव बिधाईखेड़ा से लोहाखेड़ा तक लिंक रोड सहित तीन सड़कों की चौड़ाई डेढ़ गुना की जाएगी जिसके लिए पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग की ओर से सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. करीब 6 KM लंबी इन तीनों सड़कों के निर्माण पर करीब 3.25 करोड़ रुपये व्यय होंगे. विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, अगर बारिश नहीं हुई तो अगले 10 दिनों में सड़कों का निर्माण पूरा कर दिया जाएगा.

बता दें कि पहले इन सड़कों की चौड़ाई सिर्फ 12 फीट थी, जिसे डेढ़ गुना बढ़ाकर करीब 18 फीट किया जाएगा. सड़कों का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद इन सड़कों पर सफर करने वाले वाहन चालकों और यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा.

  • विभाग की योजना के अनुसार उपमंडल की तीन सड़कों की चौड़ाई करीब डेढ़ गुना बढ़ाई जा रही है. इन गलियों में कैबिनेट मंत्री के गांव बिदाईखेड़ा से लोहाखेड़ा तक संपर्क मार्ग की चौड़ाई डेढ़ गुना बढ़ाई जा रही है.
  • करीब 3.10 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण पर 1.60 करोड़ रुपये व्यय होंगे. इसके पश्चात, जाखल धारसूल से शक्करपुरा सड़क और गुल्लरवाला से सलेमपुर सड़क की चौड़ाई डेढ़ गुना की जाएगी.

जाखल धारसूल शक्करपुरा रोड तक 1.475 KM लंबी सड़क के निर्माण पर लगभग 77.44 लाख रुपये की लागत आएगी जबकि गुल्लरवाला से सलेमपुर रोड तक 1.66 KM लंबी सड़क के निर्माण पर 86.09 लाख रुपये की लागत आने का अनुमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *