इनेलो में वापस नहीं लेने और दुष्यंत चौटाला की छवि ठीक नहीं होने के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बयान पर उप मुख्यमंत्री ने कड़ा जवाब दिया है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे इनेलो में नहीं जाएंगे। रही बात साफ छवि की तो वे जनता के बीच रहकर नेक नीयती से कार्य कर रहे हैं। जनता सब देख रही है

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न स्थानों से पहचान पत्र व राशन कार्ड में अधिक बिजली बिल का विवरण दर्ज होने के कारण आमजन को हो रही समस्याओं को लेकर कैंप लगाकर इन्हे ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। उप मुख्यमंत्री भिवानी में अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा कि कौशल रोजगार निगम के माध्यम से विभिन्न प्रकार के कॉट्रेक्ट रोजगार को सेंट्रलाइज किया गया है और जरूरतमंद बेरोजगारों को रोजगार दिया जा रहा है। प्रथम चरण में कौशल रोजगार निगम के माध्यम से जिन परिवारों की आय 50 हजार रूपये वार्षिक से कम थी, उन्हें रोजगार दिया गया। अब एक लाख से कम आय वाले परिवारों के बेरोजगार योग्य युवाओं को कौशल रोजगार निगम के माध्यम से रोजगार दिया जा रहा है।

  • उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्थायी रोजगार को लेकर स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के माध्यम से बेहतर कार्य कर रही है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

सरसों की खरीद के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिन भी किसानों ने मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के माध्यम से अपना पंजीकरण करवाया था, उनकी सरसों की खरीद पूरी कर ली गई है। फिर भी अगर कोई किसान खरीद से महरूम रह गया है तो उन्हें लिखकर दें तो वे इस दिशा में अगला कदम उठा पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *