HARYANA VRITANT

कुरुक्षेत्र। बिना किसी भय के यात्री रेलवे लाइनों को पार कर अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं, जिससे हर समय अनहोनी होने की आशंका रहती है। पहले भी कई हादसे हो चुके हैं, इसके बावजूद भी लोग लापरवाही कर रहे हैं। कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर ही यात्री बिना किसी डर के रेलवे लाइनों को पार करते देखे जा सकते हैं। रेलवे प्रशासन की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से रेलवे लाइनों को पार न करने की हिदायत अक्सर दी जाती है, लेकिन यात्री अनसुना कर रहे हैं। लापरवाही का यह आलम तब है जब रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ के दो थाने भी मौजूद है।

सांकेतिक तस्वीर

वाराणसी की तर्ज पर विकसित किए जा रहे कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए पुल के साथ-साथ लाखों रुपये खर्च कर लिफ्ट भी लगाई गई है, जबकि यात्री इन लिफ्टों का इस्तेमाल न कर खुलेआम रेलवे लाइनों को पार कर लापरवाही दिखा रहे हैं।

रेलवे लाइनों को पार करना गलत, मुकेश कुमार…

मुकेश कुमार का कहना है कि रेलवे लाइनों को पार करने से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। रेलवे लाइनों को पार करना गलत है, इससे अनहोनी की संभावना बनी रहती है। यात्री अपने घरों से समय पर नहीं चलते और रेलगाड़ी के आने पर जल्दी में रेलवे लाइनों को पार करते हैं, जोकि गलत है। स्टेशन पर समय पर पहुंचना चाहिए और लिफ्ट का प्रयोग करना चाहिए।

यात्री लिफ्ट का करें इस्तेमाल, मीणा…

स्टेशन अधीक्षक शंकरलाल मीणा का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन पर लाखों रुपये खर्च कर लिफ्ट लगाई गई है। रेलवे लाइनों को पार करने की बजाय यात्रियों को इन लिफ्टों का सहारा लेना चाहिए। रेलवे लाइनों को पार करना गलत है, जिसके कारण कई बार पहले भी हादसे हो चुके हैं, हालांकि रेलवे लाइनों को पार न करने के बारे में बार-बार सूचना भी लाउडस्पीकर के माध्यम से दी जाती है।