हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर भारत समेत प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. इससे न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया है. मौसम बदलने की वजह से अभी की स्थिति ऐसी बन चुकी है कि शाम के समय लोग दोपहिया वाहनों पर गर्म कपड़े पहनते नजर आ रहे हैं. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले दिनों में और गिरावट हो सकती है.

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक, 21 अक्टूबर की रात से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. यह बदलाव 23 अक्टूबर तक रहेगा. ऐसे में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी की संभावना है. साप्ताहिक आधार पर राज्य में कुल औसत वर्षा का स्तर सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है.

  • हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई. कुछ स्थानों पर अधिक बारिश भी दर्ज की गई. मौसम में बदलाव के साथ मौसम और ठंडा हो गया है. अब दिन और रात के तापमान में गिरावट होगी. ऐसे में लोगों ने अपने घरों से गर्म कपड़े निकालना शुरू कर दिया है, जहां घरों में एक सप्ताह पहले एसी चल रहा था, अब पंखा भी धीमी गति से चल रहा है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.