भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद बृजभूषण शरण सिंह बुधवार को भिवानी के गांव नौरंगाबाद पहुंचे। वे यहां एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित किया। ग्रामीणों ने भी बृजभूषण शरण का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।  

इस दौरान बृजभूषण शरण सिंह ने नाम न लेते हुए उनके खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के बारे में शायराना अंदाज में जिक्र किया। साथ ही राजपूत समाज के लोगों को अयोध्या आने का आमंत्रण देते हुए कहा कि आसपास जाटों के गांव हैं, उन्हें भी लेते आना।

  • बृजभूषण शरण ने कहा कि यहां की धरती पर महाभारत हुई थी, जिसमें भगवान श्रीकृष्ण ने कर्म करने का संदेश दिया था। उन्होंने राजपूत समाज के लोगों का आह्वान करते हुए उन्होंने अच्छे और बुरे कर्मों का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि आप चाहे मथुरा जाकर साधु बन जाओ तब भी कर्म करना पड़ेगा या फिर भिवानी जेल में आओ उसके लिए भी कर्म करना पड़ेगा। 

बृजभूषण ने पहलवानों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोग दूसरों में बुराई खोजते हैं, जिनको आगे जाना है वे खुद के अंदर की बुराइयों को खोजते हैं। उन्होंने नौजवानों, बहनों और लोगों का आह्वान किया कि उनके कंधों पर उनके बच्चों के भविष्य की अहम जिम्मेदारी है। इसलिए अच्छे कर्म करें और आगे बढ़ें। 

बृजभूषण हेलीकॉप्टर से गांव नौरंगाबाद में बने स्पेशल हैलीपेड पर पहुंचे थे। ये हैलीपैड कार्यक्रम स्थल पर मंच के करीब ही बनाया गया था। बृजभूषण शरण करीब एक घंटे यहां पर ठहरे और फिर दिल्ली के रोहिणी के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो गए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *