क्षेत्र के राजकीय स्कूल गांव गुढ़ा में शिक्षकों ने स्कूल परिसर की सफाई के नाम पर विद्यार्थियों ने घास उखड़वाई। घास उखड़वाने का वीडियो कुछ देर बाद ही वायरल हो गया। घटना मंगलवा सुबह की है। स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा घास उखड़वाने और सफाई करने को लेकर अभिभावकों ने आपत्ति जताई है। वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद आला अधिकारियों ने भी मामले की जांच कर उचित विभागीय कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

  • गौरतलब है कि जिलाभर के स्कूलों में 22 सितंबर को शिक्षा विभाग की टीमें व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए आएंगी। निरीक्षण प्रत्येक स्कूल का होना है। इसके चलते शिक्षकों ने पहले से व्यवस्थाओं में सुधार करना शुरू कर दिया है।
  • गुढ़ा गांव में स्थित सरकारी स्कूल में शिक्षकों ने परिसर में उगी हुई घास को विद्यार्थियों ने उखड़वाना शुरू कर दिया। किसी अज्ञात व्यक्ति ने स्कूल में घास उखाड़ रहे विद्यार्थियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इससे कुछ देर में ही वीडियो वायरल हो गया।
  • इस बारे में जब कथूरा खंड शिक्षा अधिकारी बीईओ जितेंद्र गौड ने पहले तो कहा कि उनके संज्ञान में इस तरह का कोई मामला नहीं है लेकिन बाद में मामले को बढ़ता देख मीडिया के सामने कहा कि स्कूल में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के तहत ही विद्यार्थियों द्वारा स्कूल में साफ सफाई करवाई जा रही है। विद्यार्थियों से अनावश्यक रूप से काम करवाना अनुचित है। ऐसा मिलने पर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *