हरियाणा के स्टील मैन के नाम से विख्यात पहलवान बिजेंद्र सिंह ने एक और विश्व रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है. उन्होंने आंखों से Alto कार खींचकर इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवा लिया है. अखिल भारतीय युवा जनकल्याण संगठन के अध्यक्ष पहलवान बिजेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने इस तरह के 100 शक्ति प्रदर्शन करने का लक्ष्य निर्धारित किया है ताकि इन स्टंट के माध्यम से वो युवाओं को नशे से दूर रख सकें और उन्हें शरीर को मजबूत करने का संदेश मिल सकें.

  • वीरवार को गांव लोहानी स्थित शिवम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अपना 66वां शक्ति प्रदर्शन करते हुए बिजेंद्र सिंह ने आंखों से ऑल्टो कार को खींचकर नया विश्व रिकॉर्ड कायम किया और इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया. बता दें कि स्टील मैन की संज्ञा हासिल कर चुके पहलवान बिजेंद्र सिंह पहले भी इस तरह के अनोखे स्टंट करते हुए कई विश्व रिकॉर्ड स्थापित कर चुके हैं.
  • पहलवान बिजेंद्र सिंह ने बताया कि आज का युवा नशे की गर्त में तेजी से धंसता जा रहा है. नशा एक ऐसा दीमक है, जो युवाओं के शारीरिक, मानसिक एवं सामाजिक जीवन को पूरी तरह से बर्बाद कर देता है. युवाओं को नशे की दलदल से बाहर निकालना होगा और इसके लिए हम सभी को हरसंभव प्रयास करने होंगे. युवाओं को नशे से बचाने के उद्देश्य से ही उन्होंने 100 शक्ति प्रदर्शन का लक्ष्य रखा है ताकि युवा उनसे प्रभावित होकर नशे का त्याग करें और समाज कल्याण में अपना योगदान दें सकें.

अपने अनोखे शक्ति प्रदर्शनों की बदौलत एक खास पहचान बना चुके बिजेंद्र सिंह पहले भी कई रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं. इससे पहले वो 55 Kg के युवक को दांतों से उठाकर 100 मीटर तक दौड़ लगा चुके हैं.

इसके अलावा क्रूजर गाड़ी को वो अपने शरीर के ऊपर से गुजरवा चुके हैं. उनके विश्व रिकॉर्ड से जुड़े 5 प्रश्न हरियाणा GK और करंट अफेयर्स में आ चुके हैं जो न केवल भिवानी बल्कि पूरे हरियाणा को गौरवान्वित करने वाली बात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *