हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हाई पावर लैंड परचेज कमेटी (HPLPC) की बैठक में 5 जिलों चरखी दादरी, फरीदाबाद, जींद, सिरसा और हिसार में 6 परियोजनाओं के लिए भूमि मालिकों की सहमति से ई- लैंड पोर्टल के माध्यम से 148 एकड़ जमीन की खरीद को मंजूरी दी गई, जिसमें 96 करोड़ खर्च होंगे. सीएम ने एचपीएलपीसी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि इन जमीनों का पंजीकरण एक महीने के भीतर सुनिश्चित किया जाए और जमीन खरीदने के बाद प्रस्तावित परियोजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी लाई जाए.

  • हिसार जिले में ओपी जिंदल नलवा डिस्ट्रीब्यूटरी के विस्तार के लिए 4 एकड़ जमीन की खरीद को भी मंजूरी दी गई. इसके अलावा, हिसार के बास कस्बे में बने वाटर वर्क्स को अपग्रेड करने का काम भी तेजी से किया जाएगा. इसके लिए सरकार ने एसटीपी बनाने के लिए 5.12 एकड़ जमीन खरीदने की मंजूरी दे दी है.

जींद के बरोदी, झांजकलां में नहर आधारित जलापूर्ति योजना के निर्माण के लिए 5.39 एकड़ जमीन खरीदने को मंजूरी दी गई. इस वाटर वर्क्स की क्षमता 6 एलएलडी होगी. इसके अलावा, सिरसा जिले के रानियां गांव में वाटर वर्क्स के लिए लगभग 35 एकड़ जमीन खरीदने की भी मंजूरी दी गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा को एक और जेल मिलने जा रही है. सरकार ने चरखी दादरी में जिला जेल के निर्माण के लिए गांव भैरवी में 98 एकड़ जमीन खरीदने की मंजूरी दे दी है. इसके अलावा, हरियाणा की दिल्ली और उत्तर प्रदेश के साथ अच्छी कनेक्टिविटी होगी. सरकार ने फरीदाबाद में दिल्ली- मथुरा रोड से मुजेसर तक रेलवे लाइन क्रॉसिंग पर रेलवे अंडर ब्रिज (RUB) के निर्माण के लिए 1 एकड़ जमीन खरीदी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *