हांसी में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटें व लचर सफाई व्यवस्था को लेकर नगर पार्षद बैठे नगर परिषद कार्यालय के बारह धरने पर। धरना पार्षद नितेश शर्मा के नेतृत्व में दिया गया था। धरने पर पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि सुमन शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि विनोद सिंगला, पार्षद कृष्ण  सैनी, पार्षद आशीष उर्फ पिंकू, पार्षद प्रतिनिधि ज्योति कामरा, आनंद जाखड़, अनाज मंडी के प्रधान राम अवतार तायल सहित अन्य संगठनों के लोग धरने पर बैठे।

नगर परिषद कार्यालय के बारह धरना सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक लगाया। नगर पार्षद नितेश शर्मा ने कहा कि लाखों रुपए का स्ट्रीट लाइट का टैंडर देने के बाद भी आधे शहर में अंधेरे में छाया हुआ है। धरने पर नगर परिषद के चेयरमैन प्रवीन एलावादी व विधायक विनोद भ्याना के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की। धरने पर कुछ देर के लिए चेयरमैन प्रवीन एलावादी भी पहुंचे। जब चेयरमैन से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि शिष्टाचार के नाते चाय पानी की पूछने के लिए गए थे।

  • नगर पार्षद नितेश शर्मा व पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि सुमन शर्मा ने कहा कि आज हांसी शहर की बुरी हालात हो चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक निजी होटल में बैठ कर तीन तिगड़ी विकास कार्य के टैंडर खोलते हैं जबकि नगर परिषद कार्यालय बना हुआ है।
  • उन्होंने कहा कि नगर परिषद् के चेयरमैन पुरी तरह से फैल साबित हुआ है जबकि शहर की जनता ने उन्हें विकास के नाम पर वोट दिए थे ताकि शहर का विकास हो सके।

उन्होंने विधायक विनोद भ्याना पर भी हमला बोलते हुए कहा कि वह भी नहीं चाहते की शहर का विकास हो। मगर विकास ना होकर शहर का विनाश हो रहा है।

  • पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि सुमन शर्मा ने कहा कि हांसी की एतिहासिक कयामसर झील को कूड़े में तबदील कर दिया।
  • उन्होंने कहा कि कयामसर झील के पास ऐतिहासिक जगनाथ पुरी का समाधा मन्दिर भी है जहां पर हर रोज से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन रहता है।

मगर नगर परिषद द्वारा डंपिंग स्टेशन बनाए जाने के कारण बेसहारा पशु व कुत्ते मरे हुए पड़े हैं जिसकी वजह से लोगों का वहां से गुजरना बड़ा मुश्किल हो रहा है। पार्षद नितेश शर्मा ने कहा कि हम नगर परिषद को 15 दिनों का अल्टीमेटम देते हैं की कायम सर झील से डंपिंग स्टेशन शिफ्ट नहीं किया गया और कूड़ा नही उठाया गया साथ ही  स्ट्रीट लाइट का टैंडर रद्द नहीं किया गया तो वह कोर्ट में केस दायर करेगें। उन्होंने इसके लिए कागज तैयार करवा लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *