सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद को लेकर कुरुक्षेत्र के पिपली अनाजमंडी में आज होने वाली महारैली में दिल्ली आंदोलन से भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है।भाकियू चढूनी गुट के प्रदेशाध्यक्ष कर्म सिंह मथाना ने कहा कि एमएसपी दिलाओ किसान बचाओ महारैली में हरियाणा ही नहीं पंजाब, दिल्ली, राजस्थान व उत्तरप्रदेश सहित विभिन्न प्रदेशों से भी लाखों किसान पहुंचेेगे। सरकार ने पुलिस बल के जरिए किसानों को महारैली में आने से रोकने का प्रयास किया तो भी किसान नहीं रुकेंगे।

भाकियू चढूनी गुट के प्रदेशाध्यक्ष कर्म सिंह मथाना ने कहा कि सरकार एमएसपी तोड़ना चाहती है, लेकिन यह पहला कदम ही कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

  • एमएसपी को लेकर सरकार के खिलाफ जो भी फैसला होगा वह रैली में उपस्थित लाखों किसानों के बीच लिया जाएगा। यमुनानगर प्रधान संजू कुमार और अर्शदीप चढूनी ने कहा कि प्रशासन बेशक कोई भी हथकंडा अपनाए, लेकिन किसान अब रुकने वाले नहीं हैं।
  • जहां भी प्रशासन किसानों को रोकेगा किसान वहां जीटी रोड जाम करने जैसा फैसला ले सकते हैं। उन्होंंने कहा कि किसान एमएसपी के अलावा भावांतर पर सूरजमुखी नहीं बेंचेंगे।

किसानों को 12 जून की रैली में जाने से रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन की ओर से अपील की जा रही है। डीएसपी रणधीर सिंह ने कहा कि थाना प्रभारी राजपाल व प्रशासन की टीम धरने पर किसानों के बीच पहुंची और उनको रैली में न जाने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *