नारनौल के मंडी अटेली खंड के गांव अटेली में एक युवक ने आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया, जिसके चलते गांव में विवाद पनप गया। विवाद के चलते युवक ने गृहमंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई। इसके चलते गांव के पूर्व सरपंच सहित 12 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव अटेली निवासी विष्णु कुमार ने गृहमंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि उसने गत वर्ष 25 अगस्त 2022 को गांव खड़खड़ा बांस निवासी कोमल नाम की युवती के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। शादी के बाद गांव के लोग नाराजगी जताने लगे.

आरोप हैं कि पंचायत में जहां शादी की रजाबंदी की वीडियो भी प्रकाशित की गई, लेकिन ग्रामीणों ने अपना प्रभाव दिखाते हुए 5100 रुपए की राशि का जुर्माना करते हुए परिवार को समाज से बाहर करने का फैसला ले लिया था।

इन लोगों पर हुआ केस दर्ज
शिकायतकर्ता का आरोप है कि इसके बावजूद भी गांव के निवासी सुरेंद्र कुमार, विशन, ज्ञानचंद, महेंद्र सिंह, पूर्व सरपंच निर्मल, नवीन कुमार, उमानंद ,देशराज, सोमदत्त, रामौतार,संदीप व राजेंदर आदि लोग जान से मारने की धमकी लगातार देने पर लगे हुए हैं। पुलिस ने उक्त लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।

शिकायत के आधार पर 12 लोगों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है, जिसकी जांच की जाएगी। फिलहाल गृहमंत्री के आदेश अनुसार मामला दर्ज किया गया है। जो दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *