हरियाणा के कैथल में पुलिस ने करनाल रोड पर कार सवार दो युवकों को 500 से अधिक महंगे मोबाइल फोन के साथ काबू किया है। ये मोबाइल ऑनलाइन मंगवाकर दिल्ली की गफ्फार मार्केट में बेचे जाने की सूचना है

पुलिस के अनुसार कार सवार आरोपियों की पहचान कैथल निवासी पुनीत व मनोज के तौर पर हुई है। पूछताछ में आरोपी पुलिस को कुछेक मोबाइल के बिल दिखा पाए, कुछ के बिल उपलब्ध नहीं करवा सके। पकड़े गए ये महंगे मोबाइल कई नामी गिरामी कंपनियों के हैं। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल किसने और किस तरह से खरीदे हैं। इनका प्रयोग कहां होने वाला था।

एसएचओ सिविल लाइन राजेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद आरोपी केट्रा कार सवार पुनीत व मनोज के पास से 500 से अधिक मोबाइल बरामद किए हैं। मोबाइल के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।

पता चला है कि ये मोबाइल कंपनियों के ऑफर समय में ऑनलाइन खरीदे गए हैं। इसमें टैक्स चोरी है, इसके लिए जीएसटी विभाग को सूचित कर दिया है। साथ ही कानूनी सलाह ली जा रही है कि पुलिस की इसमें क्या कार्रवाई बनती है। बताया जा रहा है कि मोबाइल ऑनलाइन मंगवाकर बिना बिल के इन्हें दिल्ली की गफ्फार मार्केट में बेचा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *