Haryana Vritant

चंड़ीगढ़ : जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने गठबंधन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव को जेजेपी ने भाजपा और कांग्रेस दोनों के खिलाफ लड़ा था लेकिन किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रेस वार्ता करके खुला ऐलान किया था कि जनहित से जुड़े हमारे पांच मुख्य मुद्दों पर जो सहमति देगा हम उसी के साथ सरकार बनाएंगे। 

भूपेंद्र हुड्डा 5 जनहित के मुद्दों पर सहमति देकर सरकार बनाने को नहीं थे तैयार  


दिग्विजय चौटाला ने आगे कहा कि एक तरफ जहां पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा जेजेपी के जनहित के पांच मुद्दों पर सहमति देकर सरकार बनाने को तैयार नहीं हुए तो वहीं बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा दिल दिखाते हुए हमारे सभी मुद्दों पर तुरंत सहमति जताई थी।
दिग्विजय चौटाला ने किया ये बड़ा ऐलान

वहीं प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली के लिए छात्र संवाद करने रेवाड़ी पहुंचे। इस दौरान जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जिस प्रकार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत अधिकार देकर महिला सशक्तिकरण को एक नया आयाम दिया।


अधिकार मांगने से नहीं मिलते, छीनने पड़ते हैं- दिग्विजय चौटाला 

दिग्विजय चौटाला ने छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली के इस संघर्ष में आगे आकर नेतृत्व करें। इससे इस आंदोलन को एक विशेष मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव तो कराने ही होंगे, लेकिन छात्र समुदाय को इसके लिए संघर्ष के लिए तैयार रहना होगा। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अधिकार मांगने से नहीं मिलते, अधिकार छीनने पड़ते हैं और अधिकार छीनने का रास्ता ही संघर्ष से होकर गुजरता है। उन्होंने कहा कि यदि आज छात्र संघ चुनाव बहाल होते हैं तो इसका फायदा आने वाली कई पीढ़ियों को मिलेगा। क्योंकि इससे देश-प्रदेश की अगुवाई करने के लिए एक नया योग्य नेतृत्व तैयार होगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें इनसो के माध्यम से राजनीति में एंट्री मिली और पार्टी ने लोकसभा चुनाव भी लड़ाया। इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ये अवसर ज्यादा से ज्यादा साधारण परिवार के युवाओं को देने के लिए जरूरी है कि प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाल हो।

By Anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *