HARAYANA VRITANT

मेडिकल छात्रा के अपहरण और पिटाई का मामला: सीनियर डॉक्टर गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

शादी का दबाव बनाने पर छात्रा को बंधक बनाकर पीटा

रोहतक पीजीआईएमएस में एक मेडिकल छात्रा के अपहरण और मारपीट का मामला सामने आया है। आरोपी सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर ने छात्रा को शादी का दबाव बनाने पर 20 घंटे तक बंधक बनाकर रखा और उसे लात-घूसों से पीटा। छात्रा के इंकार करने पर आरोपी ने उसे पीजीआई के गेट पर फेंककर फरार हो गया।

घटना का विवरण

आरोपी डॉक्टर मनिंदर, जो एमडी एनाटॉमी कोर्स के प्रथम वर्ष का रेजिडेंट है, ने छात्रा को एडमिट कार्ड लेने के बहाने से बुलाया और फिर उसे जबरन अपनी कार में बिठाकर चंडीगढ़ ले गया। आरोपी ने छात्रा से शादी और संबंध बनाने का दबाव डाला, और जब उसने विरोध किया, तो उसे बुरी तरह से पीटा, जिससे उसके शरीर पर चोट के निशान बन गए।

प्रशासन और पुलिस की कार्रवाई

पीजीआईएमएस प्रशासन ने आरोपी डॉक्टर को निष्कासित कर दिया है, जबकि पुलिस ने अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का संज्ञान लेते हुए सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

काउंसिलिंग और बयान दर्ज

छात्रा की काउंसिलिंग और मेडिकल जांच के बाद, उसके बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज किए गए। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है, और उसे जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा।