HARYANA VRITANT

करनाल। जिला पुलिस की सीआईए-वन टीम ने मुठभेड़ के बाद लॉरेंस गैंग के दो गुर्गाें को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के बीच मोटरसाइकिल पर सवार पीछे बैठे एक बदमाश ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस ने भागते हुए बदमाश की टांग पर गोली मारी, जिससे वह घायल हो गया और उसकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई। इसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। पुलिस ने एक आरोपी को नागरिक अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया।

सांकेतिक तस्वीर

पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने बताया कि पुलिस की सीआईए-वन शाखा ने निजी अस्पताल के बाहर फायरिंग करने वाले दो बदमाशों के संबंध में गुप्त सूचना मिली थी। जिसके टीम ने इंद्री रोड करनाल पर कर्ण लेक व अब्दुलापुर की ओर से जाने वाली सड़क पर पुलिया के पास नाकाबंदी की।

इसके बाद एक मोटरसाइकिल पर दो लड़के नाकाबंदी की ओर आए तो उन्हें दूर से रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस टीम को देखकर फायरिंग शुरू कर दी और मोटरसाइकिल की स्पीड बढ़ा दी। पुलिस ने अपना बचाव करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए फायरिंग की। इस दौरान पुलिस की एक गोली एक बदमाश की टांग में लगी। इससे मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर गिर गई। इसके बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

एसपी ने बताया कि

एसपी ने बताया कि आरोपी जश्न उर्फ जसविंद्र निवासी अंबेडकर विहार, तिलक नगर, यमुनानगर व ऋषि उर्फ गोलू निवासी विश्वकर्मा कालोनी, यमुनानगर के रहने वाले हैं। फायरिंग के दौरान एक गोली ऋषि उर्फ गोलू की बाई टांग में लगी, जिससे वह घायल हो गया और उनकी टीम ने दोनों बदमाशों पर काबू पा लिया। घायल को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल करनाल में भर्ती किया गया। आरोपियों के कब्जे से दो पिस्टल 32 बोर, दो मैगजीन, पांच कारतूस, दो खोल और वारदात में प्रयोग बाइक बरामद की गई।

प्राथमिक जांच में सामने आया

एसपी ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया कि इंस्टाग्राम पर उनके साथ किसी लवप्रीत नाम के व्यक्ति ने संपर्क किया था, जिसने उन्हें करनाल बुलाया व एक अज्ञात व्यक्ति के माध्यम से हथियार दिलवाए और उक्त वारदात को अंजाम देने के लिए कहा। आज भी उन्हें एक अन्य वारदात के लिए करनाल बुलाया गया था और वह करनाल पहुंचने पर ही उन्हें संपर्क करके बताने वाला था कि वारदात को अंजाम कहां देना है और इसके बाद उन्हें मुंह मांगी कीमत मिलनी थी।

एक आरोपी को छह दिन के रिमांड पर लिया

आरोपी ऋषि के खिलाफ पहले भी यमुनानगर में हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज है। शुक्रवार को आरोपी जश्न उर्फ जसविंद्र को कोर्ट में पेशकर छह दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान पूछताछ कर पता लगाया जाएगा कि इसमें उनके साथ ओर कौन-कौन शामिल हैं। उन्हें हथियार मुहैया करवाने वाले को भी काबू किया जाएगा।