HARYANA VRITANT

कुरुक्षेत्र। अब जिले नौ स्थानीय रूटों पर भी ग्रामीण यात्रियों को बस की सुविधा मिलेगी, जिससे उनकी राह आसान होगी। प्रदेश सरकार की ओर से जिले के लिए 120 परमिट जारी किए गए हैं, जिससे अब जिले भर में 60 निजी बसें नौ रूटों पर चल सकेगी।

सरकार की ओर से जिले के लिए 120 परमिट जारी किए गए हैं।

पिछले कई सालों से लोकल रूटों पर बस न होने के चलते लोगों को दूसरे साधनों पर निर्भर होना पड़ रहा था। कई बार दूसरे वाहन न मिलने पर पैदल ही सफर तय करने पर मजबूर होना पड़ रहा था। कई ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल में जाने वाले बच्चों को भी दिक्कतें उठानी पड़ रही थी, लेकिन अब कई लोकल रूटों पर जल्द बस चलने की उम्मीद हैं, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

वहीं निजी बसों के परमिट जारी किए जाने का विरोध रोडवेज कर्मचारियों ने किया, जिसके चलते नए बस अड्डे पर रोडवेज कर्मचारी रोडवेज सांझा मोर्चा के आह्वान पर इकट्ठा हुए और नारेबाजी कर विरोध जताया।

इन रूटों के लिए जारी किए गए परमिट

  • कुरुक्षेत्र से ठोल वाया धुराला, झांसा
  • पेहवा से बाबैन वाया ज्योतिसर, कुरूक्षेत्र, पिपली, रामपुरा, कोल्हापुर, मरचेहड़ी
  • लाडवा से अंबाला शहर वाया बाबैन, शाहबाद, अंबाला कैंट
  • पेहवा से अंबाला शहर वाया ईस्माईलाबाद, ठोल, नग्गल, मटहेड़ी
  • कुरुक्षेत्र से यमुनानगर वाया मथाना, लाडवा, रादौर, दामला
  • पेहवा से कुरुक्षेत्र वाया ज्योतिसर
  • पेहवा से रादौर वाया ज्योतिसर, कुरूक्षेत्र, पिपली, मथाना, लाडवा
  • शाहबाद से करनाल वाया पिपली, नीलोखेड़ी
  • पिहोवा से शाहाबाद वाया मलिकपुर, कैंथला, बचकी, माण्डी, भुस्थला, झांसा, सलपानी, मदनपुर

निजी परमिटों को किया जाए रद्द, मायाराम उनियाल

सांझा मोर्चे के सदस्य एवं ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान मायाराम उनियाल ने बताया कि आठ जुलाई को 262 रूटों पर 3658 प्राइवेट परमिट जारी किए गए हैं, जो कि रोडवेज के लिए नुकसान साबित होंगे। प्रदेशभर में रोडवेज के पास पर्याप्त मात्रा में बसें हैं जबकि कई जिलों में इलेक्ट्रिक बसों को भी धीरे-धीरे रूटों पर उतारा जा रहा है। प्राइवेट बसों को रूटों पर उतारने से रोडवेज विभाग को राजस्व का नुकसान होगा। निजी बसों को दिए गए रूटों को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग यूनियन करती है।

परिवहन मंत्री के आवास का होगा घेराव, नरेंद्र पांचाल

यूनियन प्रधान नरेंद्र पांचाल ने बताया कि तत्कालीन परिवहन मंत्री व प्रधान सचिव के साथ रोडवेज सांझा मोर्चा के बीच वार्ता हुई थी, जिसमें कई मांगों को लेकर सहमति बनी थी। इन मांगों को जल्द लागू करने की बात भी कही गई थी, लेकिन उन्हें आज तक लागू नहीं किया गया। इसके लिए साझा मोर्चे के आह्वान पर सभी डिपो में 26 जून को एक दिन की भूख हड़ताल भी रखी गई थी। अब 13 जुलाई तक मांगों को लागू नहीं किया तो 14 जुलाई को परिवहन मंत्री के आवास का घेराव किया जाएगा।

प्रदर्शन में यह रहे मौजूद

जितेंद्र शर्मा, प्रमोद कुमार, राकेश कुमार, नरेंद्र कुमार, हरिओम, भोपाल सिंह, हरिश्चंद्र, सतबीर यादव, अरुण कुमार, रविंद्र कुमार, अनिल कुमार, गुलजार सिंह, टिंकू, जसविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, रामकुमार, संदीप कुमार, पवन कुमार, जोगिंदर सिंह, रामदास, बलविंदर, राज कपूर, राजेश कुमार, मनिंदर सिंह, मेघ नाथ, रोहतास सहित अन्य मौजूद रहे।