HARYANA VRITANT

दौलताबाद (Gurugram News) फैक्ट्री हादसे में अपने को खोने वाले और घायलों के स्वजन ने आज सुबह सीएम नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने मरने वालों के परिजन को 5-5 लाख रुपये मुआवजे देने की बात की। बता दें कुछ दिन पहले गुरुग्राम जिले के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में संचालित एक फैक्ट्री में तेज ब्लास्ट हुआ था। जिसमें कुछ लोगों की मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री ने मरने वालों के परिजन को 5-5 लाख रुपये मुआवजे देने की बात की।

दौलताबाद फायर बाल फैक्ट्री हादसे में घायल और मरने वालों के स्वजन गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलने पहुंचे। लक्ष्मण विहार निवासी उपेंद्र सिंह और रीता देवी ने बताया कि उनके बेटे कौशिक कुमार की हादसे में मौत हो गई थी और दूसरा बेटा ऋषिकेश दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है।

मृतक के स्वजनों ने एक करोड़ रुपये की रखी थी डिमांड

उनके साथ पूर्वांचल समाज के कुछ लोग भी पहुंचे। सभी ने मृतक के स्वजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा और घायलों को 20 लाख रुपये आर्थिक मदद की मांग की। मुख्यमंत्री ने मृतकों के स्वजन को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा और घायलों के इलाज का खर्चा देने का आश्वासन दिया।

 मुआवजा राशि काफी कम- मृतक के स्वजनों ने कहा

बता दें कि कौशिक का शव अभी भी पोस्टमार्टम हाउस में है। परिवार के लोग शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस में शव लेने जाएंगे। हालांकि, उनका कहना है कि मुआवजा राशि काफी कम है।

सरकार को इस बारे में सोचना चाहिए। मौके पर पूर्वांचल एकता मंच के संजय सिंह, धर्मबीर भारती, रणधीर राय, विपिन जायसवाल, सत्येंद्र सिंह, राजेश पटेल व अन्य लोग मौजूद रहे।