HARYANA VRITANT

अंबाला। अटल कैंसर केयर केंद्र का ऑपरेशन थिएटर में मरम्मत का काम चलने के कारण कैंसर मरीजों के लिए परेशानी बनी हुई है। स्थिति यह बन गई है कि ऑपरेशन थिएटर में सीलिंग जगह-जगह से टूटने के कारण करीब एक सप्ताह से मरम्मत का काम चल रहा है। ऐसे में कैंसर के ऑपरेशन नहीं किए जा रहे हैं। जो भी गंभीर मरीज है और अस्पताल में संबंधित डॉक्टर से ही उपचार करवा रहे हैं, उन्हें दवाईयां देकर एक सप्ताह बाद आने का समय दिया जा रहा है।

सांकेतिक तस्वीर

मरीजों को वेटिंग पर रखा गया

ऐसे में कैंसर मरीजों का दर्द भी बढ़ रहा है। हालांकि अस्पताल के आईपीडी ब्लॉक पर ओर भी ऑपरेशन थिएटर है लेकिन उसमें कैंसर मरीजों का बड़े-बड़े चलने वाले ऑपरेशन नहीं किए जाते हैं। डॉक्टरों की मानें तो ऑपरेशन थिएटर दुरुस्त होने तक मरीजों को वेटिंग पर रखा गया है। जैसे ही काम पूरा हो जाएगा तो मरीजों को कॉल कर बुलाया जाएगा। काम को जल्द से जल्द पूरा करवाया जा रहा है।

दरअसल, अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में चल रहे अटल कैंसर केयर केंद्र में हरियाणा के अलावा पंजाब, हिमाचल आदि दूसरे राज्यों से भी मरीज आ रहे हैं। यहीं कारण है कि ओपीडी का आंकड़ा भी दिनप्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अभी मौजूदा समय में कैंसर के मरीजों को महज ओपीडी में देखने के बाद दवाईयां दी जा रही है। या फिर वार्ड में दाखिल मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। ऑपरेशन थिएटर में काम चलने के कारण अभी ऑपरेशन नहीं किए जा रहे हैं। गंभीर मरीजों को समय दिया जा रहा है और जल्द से जल्द काम पूरा होने के बाद मरीजों को फोन कर बुला लिया जाएगा।