Haryana Vritant

‘राष्ट्रपति निशान’ से सम्मानित हुई हरियाणा पुलिस

मंगलवार को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह हरियाणा के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। करनाल में सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री का स्वागत किया और उनको फूलों का गुलदस्ता दिया। अमित शाह इसके बाद सीधे मधुबन पुलिस अकादमी पहुंचे।

हरियाणा पुलिस को मिला ‘राष्ट्रपति निशान’
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करनाल में हरियाणा पुलिस अकादमी पहुंचे। यहां परेड के जरिए केंद्रीय गृह मंत्री का सम्मान किया गया। गृह मंत्री ने अकादमी के वच्छेर स्टेडियम में आयोजित परेड की सलामी भी ली। हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति निशान भी सौंपा गया। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज व अन्य कैबिनेट मंत्री व गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि, राष्ट्रपति कलर पुरस्कार देश की सेवा करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस की कड़ी मेहनत और समर्पण का भी एक प्रमाण है। यह निशान मिलना हरियाणा सहित समस्त राष्ट्र के लोगों के लिए गर्व का क्षण है।

हरियाणा को मिलेगी कई सौगात
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का हरियाणा दौरा काफी खास है। इस दौरे में हरियावासियों को गृह मंत्री कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। केंद्रीय सहकारिता मंत्रीअमित शाह राष्ट्रीय सहकारिता नीति का क्रियान्वयन करने के लिए हरियाणा द्वारा की गई विभिन्न पहलों के तहत को-ओपरेटिव सेक्टर की 5 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे।
गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा सहकारी निर्यात प्रतिष्ठान (को-ऑपरेटिव एक्सपोर्ट हाउस) का उद्घाटन करेंगे और हाउस में लगी हैफेड की प्रदर्शनी तथा अलग-अलग आउटलेट्स का दौरा भी करेंगे। बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री हरियाणा पुलिस की कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *