HARYANA VRITANT

प्रेम विवाह विवाद… युवती ने चार-पांच लोगों से अपनी जान को खतरा बताया है। कोर्ट ने 15 दिन के लिए सेफ हाउस भेजा है। 

सांकेतिक तस्वीर

नारनौल के धौलेड़ा गांव की युवती और बिगाेपुर गांव के युवक की घर से भागकर शादी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। 31 गांव की महापंचायत ने बीते दिनों दोनों के परिजनों को आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए कानूनी तरीके से विवाह विच्छेद करने का फरमान सुनाया था। लेकिन, प्रेमी युगल ने साफ कर दिया है कि पंचायत चाहे कुछ कहे, वह दोनों किसी कीमत पर अलग नहीं होंगे। कोर्ट ने दोनों को 15 दिनों के लिए सेफ हाउस भेजने के आदेश दिए हैं।

पुलिस सेफ हाउस में सात दिन पूरे होने के बाद मंगलवार को प्रेमी युगल को डीएन भारद्वाज की अदालत में पेश किया गया। दोनों ने कोर्ट के सामने साथ रहने की बात कही। युवती ने कहा कि कोई भी कुछ कर ले, वह युवक के साथ ही रहेगी। वहीं, युवती ने चार-पांच लोगों से अपनी जान को खतरा भी बताया। इसके बाद कोर्ट ने दोनों को 15 दिनों के लिए सेफ हाउस भेजने के आदेश दिए।

युवक के पिता बोले- पंचायत डाल रही है दबाव

कोर्ट से बाहर निकलकर युवती ने मीडिया के सामने अपनी जान को खतरा बताया। दूसरी तरफ, युवक के पिता ने भी पंचायत पर दबाव डालने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि उन पर दबाव डाला जा रहा है कि युवती को उसके माता-पिता को सौंप दिया जाए। लेकिन, युवती अपने घर जाने को तैयार नहीं है। ऐसे में वह कैसे उसे परिजनों को सौंपें? उन्होंने कहा कि युवती को अंदेशा है कि उसके साथ अनहोनी हो सकती है। युवक के पिता ने कहा कि आपस में बैठकर दोनों की शादी करवा देनी चाहिए, ताकि समाधान निकल सके।

युवती के पिता बोले- यह समाज के लिए अच्छा नहीं

युवती के पिता का कहना कि दोनों गावों के बीच भाईचारा है। अगर दोनों बच्चे साथ रहना चाहते हैं तो उनकी मर्जी, लेकिन समाज के लिए यह अच्छा नहीं है।

क्या है मामला

बीते सप्ताह धौलेड़ा गांव की युवती ने बिगोपुर गांव के युवक से प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद धौलेड़ा में छह गांवों की पंचायत हुई। इसमें बिगोपुर गांव के लोगों का गांव में प्रवेश रोक दिया गया। बाद में बिगोपुर गांव में 31 गांवों की महापंचायत बुलाई गई थी। इसमें दोनों गांवों की 7-7 लोगों की कमेटी भी बनाई गई है। लेकिन, मंगलवार को कोर्ट में पेश किए गए युवक और युवती ने साथ रहने की बात कही है। उन्होंने चार-पांच लोगों से जान को खतरा भी बताया है