HARYANA VRITANT

बाढड़ा। गांव नौरंगाबास राजपूतान में आग लगने से हजारों रुपये का ईंधन जलकर राख हो गया। वहीं, आग से तीन मकानों को क्षति पहुंची जबकि 8 भेड़-बकरियों, एक कुतिया और चार पिल्लों की झुलसने से मौत हो गई। दादरी व बाढड़ा से दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग से तीन मकानों, 8 भेड़-बकरियों, एक कुतिया और चार पिल्लों की झुलसने से मौत हो गई।

ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव की शामलात भूमि पर ईंधन रखा था। दोपहर के समय अचानक ईंधन से आग की लपटें उठने लगी। जब तक ग्रामीणों को पता चलता तब तक आग समीप बने तीन मकानों तक पहुंच चुकी थी। आग ने बाड़े में बंधी आठ भेड़-बकरियों समेत पांच अन्य पशुओं को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीण बिल्लू, पूर्व सरपंच कंवरपाल, रमेश, आनंद, विकास, सरपंच जयसिंह आदि ने बताया कि ईंधन में लगी आग फैलकर रिहायशी क्षेत्र तक पहुंची।

यहां से बिजली लाइन गुजरती है, संभावना है कि बिजली की तारों से निकली चिंगारी से ईंधन में आग लगी है। वहीं, आग की सूचना मिलने के बाद डायल 112 और बाढड़ा दमकल विभाग की टीम करीब पौने दो बजे मौके पर पहुंची। वहीं, आग फैलने पर दादरी से भी एक टीम को बुलाया गया। दोनों टीमों ने ने कड़ी मशक्कत के बाद साढ़े तीन घंटे बाद आग बुझाई। तब तक ईंधन और पशुधन के रूप में ग्रामीणों को नुकसान हो चुका था।