HARYANA VRITANT

लाडवा। नाबालिग छात्रा से छेड़खानी व ब्लैकमेल करने के आरोपी शिक्षक को विभाग द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है। आरोपी शिक्षक योगेंद्र कुमार एक सरकारी स्कूल में संस्कृत विषय पढ़ाता था। अब आरोपी को खंड शिक्षा कार्यालय लाडवा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए भी कहा गया है और वहीं उपस्थित न होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। शिक्षक के खिलाफ पांच मई को पीड़ित छात्रा के पिता द्वारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी, उस दिन से ही आरोपी शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित चल रहा है।

सांकेतिक तस्वीर

छात्रा के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत…

छात्रा के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया कि उसके पास तीन बच्चे है। सबसे छोटी बेटी करीब दो साल पहले गांव के ही स्कूल में पढ़ती थी। अब वह पास के ही दूसरे गांव के स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ने के लिए जाती है। जब उसकी गांव के सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती थी तो गांव के स्कूल के संस्कृत शिक्षक ने उसकी बेटी के नाबालिग होने का फायदा उठाते हुए एक्स्ट्रा क्लास लगाने के बहाने उसे अपनी बातों में ले लिया। इस दौरान आरोपी ने उसकी बेटी की कुछ तस्वीरें उतार ली, जिसके बाद लड़की को ब्लैकमेल करने लगा और कहने लगा कि उसके साथ बातचीत कर नहीं तो फोटो वायरल कर देगा।

आरोपी ने एक फोन भी इस्तेमाल करने को दिया…

आरोपी ने एक फोन भी इस्तेमाल करने को दिया था। बाद में बेटी ने तंग आकर सारी बात घर बताई। समाज की इज्जत के कारण शिक्षक को भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया लेकिन पांच मई को फिर से उसकी बेटी को रास्ते में रोककर उसके फोटो वायरल करने की धमकी दी। इससे डर कर बेटी फोन पर बातचीत करने लगी।

शिक्षक पर यह भी आरोप लगाया कि बेटी का जबरदस्ती हाथ पकड़कर कार में बिठाने की कोशिश भी की गई। बेटी ने सारी बातें घर आकर भी बताई, जिसके बाद पीड़ित के पिता ने पुलिस को शिकायत की और आरोपी द्वारा उसकी बेटी को दिया गया फोन भी पुलिस को सौंप दिया। लाडवा पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आरोपी शिक्षक को किया गया सस्पेंड, हरदीप…

खंड शिक्षा अधिकारी हरदीप कौर ने बताया कि आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। छह मई से ही आरोपी शिक्षक संबंधित स्कूल से अनुपस्थित चल रहा है। जांच के बाद शिक्षक के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जाएगी।