HARYANA VRITANT

करनाल। पांच लाख रुपये के चार गुना करने का झांसा देकर एक गिरोह ने एक व्यक्ति से तीन लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में सोहलो गांव निवासी दलजीत ने बताया कि राजकुमार नाम का उनका पुराना नौकर था। जिसने 18 मार्च को उन्हें लालच दिया कि वह ऐसे व्यक्ति को जानता है जो नेताओं को दो नंबर का रुपया एक नंबर में करने के लिए रुपये के चार गुना देता है।

सांकेतिक तस्वीर

वह उसकी बातों में आ गया। उसने एक व्यक्ति से बात कराई। आरोपी ने कहा कि वह चार गुना रुपये दे देगा। पांच लाख रुपये का इंतजाम कर लो। पहले उसने 50 हजार रुपये लिए और बोला कि आपके रुपये जमा हो गए हैं। बाकी का इंतजाम कर लो। उसने आरोपियों से कहा कि उसके पास इतने रुपये नहीं है। आरोपी बोला कि ढाई लाख रुपये एकत्रित कर लो फिर उसे पंजाब बुलाया।

वहां उन्होंने ढाई लाख रुपये ले लिए और कहा कि एक नेपाली लड़का है जो सड़क के दूसरी ओर खड़ा है। बैग में उसके रुपये हैं। वह नेपाली के पास गए तो वह व्यक्ति कुछ देर तक चला। इसके बाद एक कार में पुलिस की वर्दी में व्यक्ति बैठा था। वह उस नेपाली को बैग सहित बैठाकर ले गया। इसके बाद उन्होंने उस दिल्ली वाले व्यक्ति को फोन किया तो उसने कहा कि वह नेपाली पुलिस के साथ मिला हुआ था। कोई नहीं आपके रुपये वापस मिल जाएंगे। आपको ढाई लाख रुपये और देने होंगे। इसके बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है।