HARYANA VRITANT

हरियाणा के पानीपत से मां की ममता और पिता के प्यार को शर्मसार करने वाली मामला सामने आया है। जिसमें महिला अपनी बेटी को मायके में ही छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई। पिता ने भी बेटी की कस्टडी से इंकार कर दिया है। वहीं, मामा बच्ची को पानीपत कोर्ट में वकील के चैंबर में ही छोड़कर फरार हो गया।

सांकेतिक तस्वीर

पिता का कस्टडी लेने से इंकार…

दूसरी ओर पिता ने भी बेटी की कस्टडी से इंकार कर दिया है। वहीं, मामा बच्ची को पानीपत कोर्ट में वकील के चैंबर में ही छोड़कर फरार हो गया। महिला सरंक्षण अधिकारी ने बच्ची की काउंसलिंग कराकर उसे चाइल्ड केयर होम में भेज दिया है, जहां रो रोकर उसका बुरा हाल है। बच्ची कभी अपने नसीब को कोस रही है तो कभी माता-पिता और भगवान से अपना कसूर पूछ रही है।

बच्ची ने बताया कि उसकी मां और पिता…

गंगाराम कॉलोनी निवासी 15 साल की बच्ची बताती है कि उसकी मां और पिता का अक्सर झगड़ा होता था। उसकी माता ने 2021 में उसके पिता के खिलाफ सिरसा में पुलिस को शिकायत दी। इस पर पुलिस ने उसके पिता के खिलाफ अप्राकृतिक यौन संबंध का केस दर्ज कर लिया। इसके बाद उसकी मां उसे लेकर मामा के घर सिरसा आ गई, जबकि किशोरी का बड़ा भाई उसके पिता के ही पास है। वह दो साल तक अपनी मां के पास रही। उसके पिता यहां कोर्ट में तारीख पर आते थे तो उनसे मुलाकात हो जाती थी।

अब उसकी मां किसी युवक के साथ चली गई और दूसरी शादी कर ली। ऐसे में वह मामा के पास ही रह रही थी, जबकि मामा भी नहीं चाहता था कि वह उनके पास रहे। पहले उसके पिता उसको अपने साथ रखने पर राजी हो गए थे। उन्होंने कोर्ट से कस्टडी भी मांगी थी। सोमवार को कोर्ट से उसकी कस्टडी पिता को दी जानी थी पर अंतिम समय में पिता ने उसकी कस्टडी लेने से इंकार कर दिया। तभी उसके मामा उसे वकील के चैंबर में छोड़कर फरार हो गए। वकील ने उसे महिला सरंक्षण अधिकारी के हवाले कर दिया। जहां से उसे चाइल्ड केयर होम में भेज दिया गया। उसका कहना है कि अब उसका कोई सहारा नहीं है। जीते जी ही माता-पिता उसके लिए मर गए और वह अनाथ हो गई।

अधिकारी के अनुसार

मामले में बच्ची की तो कोई गलती नहीं। माता-पिता ने उससे मुंह मोड़ लिया। रिश्तेदारों ने भी नाता तोड़ लिया। बच्ची के सिर से छत और माता-पिता का हाथ उठ गया। दंपती के झगड़ों की कीमत किशोरी को चुकानी पड़ रही है। सब कुछ होते हुए भी बच्ची चाइल्ड केयर यूनिट में रहने को मजबूर है।