HARYANA VRITANT

हरियाणा के चरखी दादरी जिले में मधुमक्खियों ने सोमवार दोपहर बिरही स्थित एक प्रशिक्षण संस्थान में 40 विद्यार्थियों पर अचानक हमला बोल (Bees Attack in Charkhi Dadri) दिया। जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हद तो तब हो गई जब उन मधुमक्खियों ने करीब 11 किलोमीटर तक सभी का पीछा किया। कई विद्यार्थियों को पास के अस्पताल में एडमिट कराया गया।

Bees Attack in Charkhi Dadri

मधुमक्खियों ने सोमवार दोपहर बिरही स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में विद्यार्थियों पर हमला कर दिया। 40 से अधिक विद्यार्थियों की हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। मधुमक्खियां करीब 11 किलोमीटर तक विद्यार्थियों का पीछा करते हुए अस्पताल तक पहुंचीं और बच्चे सहित कई लोगों को काटा।

मधुमक्खियों ने किया हमला, अफरा-तफरी मची

डाइट में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) की तरफ से जेबीटी के विद्यार्थियों की दो दिवसीय स्कूल इंटर्नशिप प्रोग्राम चल रहा था। काफी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे हुए थे। दोपहर करीब साढ़े 11 बजे मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। अफरा-तफरी मच गई और मधुमक्खियों की संख्या भी बढ़ गई।

कर्मचारियों को इमरजेंसी ब्लॉक के दरवाजे तक करने पड़े बंद 

काफी संख्या में घायल अपने स्तर पर तो कई को एंबुलेंस के माध्यम से नागरिक अस्पताल में पहुंचाया गया। मधुमक्खियां पीछा करते हुए अस्पताल तक पहुंच गई। यहां पर एक छोटे बच्चे सहित कई लोगों को काटा। कर्मचारियों को इमरजेंसी ब्लॉक के दरवाजे तक बंद करने पड़े।

नागरिक अस्पताल में उपचाराधीन छात्र महेश ने बताया कि मधुमक्खियों के हमले से वह बेहोश हो गया था। वहीं, अभिभावक महेंद्र सिंह ने बताया कि वह बेटी के साथ जैसे ही डाइट में एंट्री गेट पर पहुंचे तो मधुमक्खियों ने हमला कर दिया।

उसके बावजूद वहां पर हाजिरी लगवाने की कोशिश की जा रही थी। न ही समय पर एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, प्राचार्य ज्ञानेंद्र ने बताया कि किसी विद्यार्थी के शरारत करने पर ही मधुमक्खियों ने हमला किया है।