हरियाणा की मनोहर सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में हरसंभव प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में आज करनाल के कर्ण स्टेडियम में एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें एशियन गेम्स में पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर इस कार्यक्रम में खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे.

बता दें कि चीन में आयोजित हुए एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 107 पदक जीतकर तिरंगे का गौरव बढ़ाया था और इनमें से 44 पदक हरियाणा के खिलाड़ियों के नाम रहें थे. देश के कुल पदकों में हरियाणा का योगदान 41% रहा है.

हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को उनके पदक के मुताबिक सम्मानित करेगी. सरकार स्वर्ण पदक विजेता को 3 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 1.5 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को 75 लाख रुपये पुरस्कार के रूप में देगी.

इस कार्यक्रम को भव्य रूप से मनाने एवं सफल आयोजन के लिए खेल विभाग के निदेशक यशेन्द्र सिंह और उपायुक्त अनीश यादव ने बुधवार को जिला प्रशासन के सभी संबंधित अधिकारियों के साथ कर्ण स्टेडियम का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए. इस कार्यक्रम में खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियों को आमंत्रित किया गया है.