इजरायल की राजधानी पहुंचे यूके के पीएम ऋषि सुनक ने अपना पहला बयान जारी किया है. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि मैं इजरायल में हूं, एक देश जो इस समय शोक में है, मैं भी आपके इस दुख में दुखी हूं और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आपके साथ हूं. आज और हमेशा के लिए.

https://x.com/RishiSunak/status/1714895569334735124?s=20

  • यूके के पीएम ऋषि सुनक ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहु के साथ मुलाकात की है और वह उनके साथ आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं. 
  • इजरायल पर हुए आतंकी हमले के बाद ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक गुरुवार (19 अक्टूबर 2023) को इजरायल पहुंच गये हैं. 

इजरायल हमास युद्ध पर रूस की प्रतिक्रिया सामने आई है. रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा, हम वहां पर हो रहे तनाव को लेकर तुर्किए के साथ संपर्क में हैं. हमें भय है कि कहीं यह युद्ध वहां की क्षेत्रीय स्थिरता का कारण नहीं बन जाए. इजरायल हमास युद्ध पर रूस की प्रतिक्रिया सामने आई है. रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा, हम वहां पर हो रहे तनाव को लेकर तुर्किए के साथ संपर्क में हैं. हमें भय है कि कहीं यह युद्ध वहां की क्षेत्रीय स्थिरता का कारण नहीं बन जाए

  • इजरायल हमास युद्ध के बीच अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि अमेरिका ईरान की बैलिस्टिक मिसाइल और यूएवी पर प्रतिबंध लगा रहे हैं.