रेणुका जब महज आठ साल की थीं, उस दौरान उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. इसका असर रेणुका की जिंदगी पर भी पड़ा, जिसका खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया था कि उस वक्त लोग अपने बच्चों को उनके साथ खेलने से रोकते थे. वे कहते थे कि रेणुका का ताल्लुक टूटे हुए परिवार से है. ऐसा लगता था कि जैसे मैं उन्हें छू देती तो उनका परिवार भी टूट जाता. 

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अपने पैरेंट्स की तरह रेणुका शहाणे भी हमसफर से अलगाव की शिकार हुई थीं. हुआ यूं था कि उन्होंने मराठी थिएटर के राइटर और डायरेक्टर विजय केनकरे से शादी रचाई थी. हालांकि, यह रिश्ता ज्यादा दिन परवान नहीं चढ़ पाया और दोनों का तलाक हो गया. 

विजय केनकरे से तलाक के बाद रेणुका की जिंदगी में आशुतोष राणा की एंट्री हुई. दोनों की पहली मुलाकात हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी.

  • आशुतोष तो पहली ही नजर में रेणुका पर फिदा हो गए थे और उन्होंने अपना हाल-ए-दिल बयां कर दिया था. इसके बाद आशुतोष और रेणुका की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया, लेकिन काफी वक्त बीतने के बाद भी रेणुका ने मोहब्बत का इजहार नहीं किया.
  • ऐसे में आशुतोष ने एक दिन कसम खाई कि वह आज रेणुका से इकरार करवाकर ही मानेंगे. उन्होंने फोन पर रेणुका को एक कविता सुनाई, जिसके बाद वह खुद को रोक नहीं पाईं और आशुतोष राणा को आई लव यू बोल ही दिया. साल 2001 के दौरान दोनों ने शादी रचा ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *