राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने खालिस्तानी गैंगस्टर मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में 50 जगहों पर छापामारी की है। पंजाब के बठिंडा में एनआईए की टीम ने मौड़ मंडी के रहने वाले गैंगस्टर हैरी मौड़ और गांव जेठू के गुरप्रीत गुरी के घर पर रेड की। बठिंडा पुलिस भी मौजूद है। वहीं सूत्रों के अनुसार, एनआईए ने फिरोजपुर से गैंगस्टर अर्श डल्ला के सहयोगी जोगा को पकड़ा है। हालांकि अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। 

  • गैंगस्टर हैरी मौड़ गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला के लिए काम करता है वहीं गैंगस्टर गुरप्रीत गुरी भी डल्ला के लिए ही काम करता है। हालांकि गुरी के परिजनों का कहना है कि वह अब सुधर गया है। 

एनआईए की टीम बुधवार सुबह रोहतक के गांव रिटौली पहुंची और मोस्टवांटेड हिमांशु उर्फ भाऊ व उसके साथी साहिल के ठिकानों पर छापा मारा। टीम दोनों के घर सर्च अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि टीम तीन बजे रोहतक शहर में आई थी। इसके बाद पांच बजे रिटौली में पहुंच गई। 

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक हिमांशु उर्फ भाऊ रोहतक जिले के गांव रिटौली का रहने वाला है। वह 2020 से ही फरार चल रहा है। उसके खिलाफ रोहतक में हत्या, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, अवैध हथियार, लूट, रंगदारी मांगने के 10 केस दर्ज हैं। इसके अलावा झज्जर में 07 व दिल्ली में एक अन्य आपराधिक केस में आरोपी वांछित है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *