विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में हरियाणा की बेटी अंतिम पंघाल ने कांस्य पदक जीतकर हिंदुस्तान का नाम रोशन कर दिखाया है. इसके साथ ही, उन्होंने देश को कुश्ती में पेरिस ओलिंपिक के लिए 53 किग्रा भार वर्ग का कोटा भी दिलाया.

19 वर्षीय अंतिम दो बार की यूरोपीय चैंपियन स्वीडन की जोना मालमग्रेन पर जीत के साथ वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली 8वीं भारतीय महिला बन गईं.

  • कांस्य पदक के लिए खेला गया यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा लेकिन आखिर में अंतिम पंघाल ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीत हासिल कर पेरिस 2024 ओलम्पिक खेलों के लिए हिंदुस्तान में कुश्ती का कोटा हासिल किया. पंघाल ने मैच की तुफानी शुरुआत करते हुए 5- 0 की बढ़त हासिल की लेकिन स्वीडन की पहलवान ने वापसी करते हुए लगातार 6 पॉइंट हासिल किए और मुकाबला रोमांचक बना दिया. आखिर में पहले चरण में अंतिम ने एक प्वाइंट और हासिल कर स्कोर 6-6 पर ला दिया.

दूसरे हाफ में दो बार की अंडर- 20 वर्ल्ड चैंपियन अंतिम पंघाल ने जोना मालमग्रेन को कोई मौका नहीं दिया और लगातार 10 पॉइंट हासिल करके मुकाबला 16- 6 कर दिया. इसके बाद, तकनीकी श्रेष्ठता पर उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *