गांव झरोटी में टोल प्लाजा पर भाजपा जिला अध्यक्ष के साथ विवाद मामले में दूसरे दिन समझौता हो गया है. कई घंटे की मीटिंग के बाद जनप्रतिनिधियों और आसपास के 5 गांवों का टोल फ्री किया गया है और 20 किलोमीटर दायरे में राहत मिलेगी, जिला अध्यक्ष के साथ बदतमीजी करने वाले टोल कर्मियों पर कार्रवाई होगी.

टोल कर्मी बाकायदा यूनिफार्म में दिखेंगे और किसी भी ग्रामीण से दुर्व्यवहार नहीं करेंगे. साथ ही टोल में भी NHAI के नियमों के तहत छूट दे दी गई है.

  • भाजपा जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा के साथ हुए विवाद के दूसरे दिन शाम के समय झरोठी टोल प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच समझौता हो गया है, जिसके बाद ग्रामीणों ने टोल पर धरना खत्म कर दिया.
  • NHAI अनमोल की अध्यक्षता में हुई पंचायत में यह तय हुआ है कि टोल कर्मी अब किसी ग्रामीण के साथ बदतमीजी या दुर्व्यवहार करते हैं तो उनके खिलाफ टोल प्रबंधन तुरंत कार्रवाई करेगा. साथ ही यह भी तय किया गया कि आसपास के जन प्रतिनिधियों के अलावा 5 गांवों को भी आधार कार्ड दिखाए जाने पर टोल फ्री होगा

इन गांवों में झरोठी,  झरोठ, कंवाली, थाना कलां व रोहट शामिल हैं. इसके अलावा 20 किलोमीटर के दायरे के ग्रामीणों को राहत के साथ 350 रुपये का मासिक पास प्रदान किया जाएगा.

ग्रामीणों की मांग थी कि टोल पर बदतमीजी करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए व आसपास के गांवों का टोल फ्री किया जाए. ग्रामीण टोल मालिक को मौके पर बुलाने पर अड़े रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *