पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज चंडीगढ़ आवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने सरकार से जल्द धान की खरीद शुरू करने की मांग की. उन्होंने कहा कि मंडियों में धान की आवक शुरू हो गई है, लेकिन सरकार 1 अक्टूबर से खरीद शुरू करने की बात बोल रही है. मजबूरी में किसानों को एमएसपी से कम रेट पर अपनी फसल बेचनी पड़ रही है.

हुड्डा ने कहा कि इतने दिन बीत जाने के बावजूद अब तक सरकार ने बाढ़ पीड़ित किसानों को मुआवजा नहीं दिया. किसानों की मदद के लिए न सरकार आगे आई और न ही बीमा कंपनियां. फसल बीमा योजना के नाम पर कंपनियां सिर्फ खुद के मुनाफे के लिए काम कर रही हैं और सरकार सिर्फ कंपनियों को मुनाफा दिलवाने के लिए.

  • इसीलिए कांग्रेस ने उदयपुर और रायपुर महाधिवेशन में यह फैसला लिया था कि बीमा का काम प्राइवेट कंपनियों के बजाय सरकारी कंपनियों को मिलना चाहिए. ताकि वह ‘नो प्रॉफिट, नो लॉस’ के सिद्धांत पर काम करते हुए किसानों को जरूरत पड़ने पर उचित मुआवजा दे. कांग्रेस पार्टी सरकार बनने पर यह फैसला लागू करेगी.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों के साथ-साथ कर्मचारी, व्यापारी, ग्रामीण, शहरी समेत तमाम वर्गों और 36 बिरादरी ने बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से बेदखल करने और कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *