• हरियाणा को अब जल्द ही तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने वाली है. पहले तारीखों का ऐलान नहीं हुआ था, मगर अब तारीखों का भी ऐलान हो चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक, 5 सितंबर को ट्रायल है. अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से ट्रेन चलने लग जाएगी, जिसमें से 8 में से 6 स्टॉप हरियाणा के होंगे. इस रूट पर हरियाणा के ज्यादातर स्टेशनों को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलेगी.
  • बता दें कि झज्जर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के ठहराव के लिए फिलहाल व्यापारी एकजुट हो चुके हैं. झज्जर शहर के व्यापारी चाहते हैं कि झज्जर रेलवे स्टेशन पर का ठहराव हो. इसके लिए उन्होंने रेल मंत्रालय को भी पत्र लिखकर अपनी बात कही है. साथ ही, रेलवे के उच्च अधिकारियों से भी मुलाकात की है. व्यापारियों का कहना है कि अगर ट्रेन यहां पर रूकती है तो इससे उनके व्यापार को काफी फायदा मिल सकता है. यही कारण है कि व्यापारी पूरी कोशिश में है कि ट्रेन यहां पर रुके.
  • हरियाणा की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन जयपुर और चंडीगढ़ के बीच दौसा, अलवर, रेवाडी, रोहतक, जींद जंक्शन, कैथल, कुरूक्षेत्र जंक्शन और अंबाला कैंट जंक्शन पर रुकेगी. ट्रेन जयपुर से चलेगी जो चंडीगढ़ स्टेशन तक पहुंचेगी. यह तीसरी वंदे भारत ट्रेन दो राज्यों राजस्थान और हरियाणा तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ को भी जोड़ेगी. ट्रेन में सफर करने वाले यात्री आरामदायक सफर का आनंद ले सकेंगे. साथ ही, इसमें कई अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी.

इस ट्रेन के शुरू होने से हरियाणा के यात्रियों को काफी फायदा होगा. हरियाणा के यात्री राजस्थान और चंडीगढ़ जा सकेंगे. हालांकि, इस ट्रेन का किराया महंगा होगा लेकिन ट्रेन पूरी तरह से एसी कोच वाली है.

ट्रेन में सफर करने का एहसास अद्भुत है. यह ट्रेन 593 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. ट्रेन हरियाणा के अधिकांश जिलों को जयपुर और चंडीगढ़ से सेमी- हाई स्पीड से जोड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *