दिल्ली में भारी बारिश के बाद नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम में पानी भर जाने के दृश्य सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

  • दिल्ली में दो दिनों की भारी बारिश के बाद, भारत के जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल, भारत मंडप में पानी भर जाने के दृश्य वायरल हो गए और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को निमंत्रण नहीं दिए जाने को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कूदने का कोई मौका नहीं छोड़ा।
  • नई दिल्ली की अध्यक्षता में जी20 शिखर सम्मेलन देश के लिए सफल रहा क्योंकि ‘ग्लोबल साउथ’ के लिए देश के दबाव के तहत अफ्रीकी संघ समूह का सदस्य बन गया और यूक्रेन युद्ध पर सर्वसम्मति के साथ नई दिल्ली घोषणा को अपनाया गया। इसने सीधे तौर पर रूस को दोषी नहीं ठहराया।
  • लगातार बारिश के बीच आज सुबह वैश्विक नेताओं ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट का दौरा किया।

इस बीच, कार्यक्रम स्थल से आए दृश्यों की बाढ़ के कारण राजनेताओं और नेटिज़न्स की ओर से प्रतिक्रियाएं आईं। विपक्ष ने जहां केंद्र पर हमला बोला, वहीं लोगों ने भी मजेदार बातें साझा कीं।हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी में तापमान को नियंत्रित रखने में कामयाबी हासिल की और रविवार को न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया – जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक 39 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *