हरियाणा के जिला गुरुग्राम की सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव अत्यधिक होता जा रहा है जिसके कारण सड़कों पर जाम लगना अब आम बात हो गई है. ऐसे में शहरवासियों की परेशानी तब बढ़ जाती है जब उन्हें रोजमर्रा की चीजें खरीदने के लिए बाजार जाना पड़ता है. कंपनी ने रोजमर्रा के सामान की डिलीवरी के लिए ड्रोन की मदद ली है.

  • कंपनी ड्रोन की मदद से सोसायटी तक सामान पहुंचाएगी. इससे लोगों को जाम से तो राहत मिलेगी ही, साथ ही उन्हें रोजमर्रा की जरूरतें भी घर बैठे मिल जाएंगी. फ्रेस्को सोसायटी की आरडब्ल्यूए ने कंपनी से करार किया है. अभी तक ड्रोन के जरिए सिर्फ मेडिकल सुविधाएं ही मुहैया कराई जा रही थीं, लेकिन अब रोजमर्रा के सामान की डिलीवरी भी शुरू की जा रही है.
  • बता दें कि कंपनी ने गुरुग्राम में फ्रेस्को सोसाइटी में रोजमर्रा का सामान पहुंचाने के लिए ड्रोन का सफलतापूर्वक प्रशिक्षण लिया. ड्रोन ने 5 मिनट में 4 किलोमीटर की दूरी तय की और सोसायटी तक सामान पहुंचाया. दरअसल, सड़कों पर जाम से परेशानी बढ़ जाती है. ऐसे में लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने और उनकी रोजमर्रा की जरूरी चीजें उनके घरों और सोसायटी तक पहुंचाने के लिए एक कंपनी ने पहल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *