फरीदाबाद के बल्लभगढ़ मेन बाज़ार में 25 साल से राजेश साहनी डोसा बनाने का काम कर रहे हैं.लोग उनके डोसा के स्वाद के दीवाने हैं. लेकिन जिस तरह से राजेश साहनी लोगो को प्यार और अपनेपन के साथ डोसा सर्व करते हैं उससे वो लोगों का दिल भी जीत रहे हैं.इनका डोसा बल्लभगढ़ में काफी मशहूर है.दूर-दूर से लोग डोसा खाने के लिए राजेश साहनी के रेस्टोरेंट पर आते हैं.

  • राजेश साहनी ने बताया कि अब उनके यहां डोसा का रेट ₹90 से शुरू होता है और 225 रुपए तक का डोसा है.अब राजेश साहनी अपने रेस्टोरेंट पर 10 लोगों को रोजगार देने रहे हैं.हर रोज़ 100 से 150 डोसे बेचते हैं और बल्लभगढ़ के लोगों का काफी प्यार मिला है.अच्छे शुद्ध मसाले का हम प्रयोग करते हैं साबूत मसाला लाकर हम खुद पीसते हैं और रेस्टोरेंट खुलने का समय सुबह 11:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक है.
  • राजेश साहनी ने बताया कि वह बल्लभगढ़ में 1984 में आए थे उन्होंने एक रेहड़ी पर डोसा बनाने वाले के पास नौकरी ₹250 महीने की थी और झूठे बर्तन साफ करते थे फिर उन्होंने काम सीखने के बाद 1998 में अपनी रेहड़ी लगाकर ₹10 में डोसा बेचने का काम शुरू किया.अब वह राजेश साहनी प्योर वेजीटेरियन नाम से रेस्टोरेंट चला रहे हैं जिसमें कई तरह के डोसे और चाइनीज़ फूड बनाकर लोगों का दिल जीत रहे हैं.

1998 में राजेश साहनी ने एक रेहड़ी लगाकर अपना काम शुरू किया था वह पहले ₹10 का डोसा बेचते थे और अब ₹90 का डोसा बेच रहे हैं. साल-दर-साल ग्राहक बढ़ते रहे आज यहां डोसा खाने वालों की लाइन लगती है. अगर आप भी राजेश साहनी के यहां डोसा खाना चाहते हैं तो सुबह 11:00 बजे से रात 10:00 बजे तक इनका रेस्टोरेंट खुला रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *