Haryana Vritant

बिजली कर्मचारियों की छापेमारी से परेशान गांव धमतान निवासी सुरेश द्वारा आत्महत्या के मामला तीसरे दिन भी नहीं सुलझा और शव का अंतिम संस्कार नहीं किया गया है। शव को धमतान गांव के बस स्टैंड पर रखकर लगातार ग्रामीणों द्वारा धरना जारी है। बॉडी को फ्रिजर में रखा गया है। तीसरे दिन शुक्रवार को गठित 11 सदस्यीय कमेटी ने नरवाना-टोहाना रेल मार्ग पर धमतान रेलवे स्टेशन पर बैठने का फैसला ले लिया है।

शनिवार को ग्रामीण 12 बजे रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर वहां धरना देंगे। इसके कारण जींद से नरवाना होते हुए टोहाना की तरफ ट्रेन में जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि तीन दिनों से चल रहे धरने के बाद भी सरकार और प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा। प्रशासन चाहता है कि यह अपने आप ही धरना समाप्त कर देंगे लेकिन ग्रामीणों ने फैसला लिया हुआ है कि जब तक उनकी सभी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक वह धरने को समाप्त नहीं करेंगे। इसके लिए उन्हें चाहे किसी भी प्रकार का कदम उठाना पड़ जाए।

शुक्रवार को तीसरे दिन भी धमतान गांव में मृतक सुरेश के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया गया। ग्रामीणों को मनाने के लिए गुरुवार को प्रशासन की तरफ से एसडीएम अनिल कुमार दून और एएसपी कुलदीप सिंह भी मौके पर गए थे लेकिन ग्रामीणों की मांगों पर सहमति नहीं बनने के चलते प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता बेनतीजा रही।

ग्रामीणों द्वारा रेलवे ट्रैक जाम का फैसला लिए जाने के बाद धमतान रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने को लेकर तैयारियां की गई हैं। जीआरपी व आरपीएफ के जवानों को बुलाया गया है। 250 के करीब जवानों को वहां तैनात किया जाएगा ताकि किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं बिगड़े। जीआरपी नरवाना चौकी इंचार्ज चरण सिंह ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा शनिवार को 12 बजे ट्रैक जाम करने का फैसला लिया गया है, इसको देखते हुए जवानों को बुलाया जा रहा है।

वहीं बिनैण खाप, दनौदा के प्रवक्ता रघुबीर नैन ने कहा कि धमतान रेलवे स्टेशन पर शनिवार को ट्रैक जाम किया जाएगा। इसका फैसला 11 सदस्यीय कमेटी द्वारा शुक्रवार को लिया गया है। सामूहिक रूप से भी इस फैसले का ऐलान कर दिया गया है। प्रशासन अगर उसके बाद भी नहीं सुनवाई करता है तो इससे भी बड़ा कदम उठाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *