रोहतक के सालारा मोहल्ले में काफी समय से पानी की समस्या बनी हुई है। जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा मोहल्ले में पानी के टैंकर द्वारा पानी की सप्लाई की जाती है। लेकिन पिछले 10 दिन से पानी के टैंकर ने भिजवाने के कारण पानी की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। लोग पानी की मांग को लेकर जन स्वास्थ्य विभाग में आए और अधिकारियों के साथ उनकी आपस में तनातनी हो गई। लोगों ने कुछ देर सोनीपत रोड को भी जाम किया लेकिन कुछ देर बाद ही वापस खोल दिया।

सालारा मोहल्ला निवासी जयपाल, प्रमोद, अक्षित, सुरेंद्र, महावीर समेत अन्य लोगों ने बताया कि पानी की पाइप लाइन द्वारा मोहल्ले में पानी की सप्लाई नहीं आती है। लोगों ने पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को भी पानी की समस्या को लेकर दोबारा से नई पाइप लाइन बिछाने की मांग की थी। पूर्व में रहे डीसी अजय कुमार को भी समस्या से अवगत करवाया था लेकिन आज तक भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। बिना पानी के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

  • गर्मी में दूरदराज लगे हैंडपंपों से ही पानी भरकर लाना पड़ता है। विभाग द्वारा भेजे जाने वाले पानी के टैंकर हफ्ते में सिर्फ एक बार ही आते हैं और कभी कबार तो आते ही नहीं।
  • जिससे व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। लेकिन विभाग का कोई भी आदमी सुनवाई नहीं कर रहा है। कभी कबार सप्लाई में पानी आता है तो वह गंदा पानी आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *