हरियाणा में ज्यादा वजन और तोंद वाले पुलिस कर्मचारियों की एक बार फिर से रिपोर्ट तलब की गई है। इसके लिए पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किया गया है। इससे पहले इस संबंध में गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी किया था कि तोंद वाले पुलिस कर्मचारियों को पुलिस थानों और चौकी व अन्य फील्ड कार्यां से हटाकर पुलिस लाइन में तैनात किया जाए।

वहां व्यायाम करके वजन कम करने के बाद और फिट होने पर ही उन्हें फील्ड में पोस्टिंग दी जाए। पूर्व में इस संबंध में निर्देश का पालन न होने पर गृहमंत्री ने नाराजगी भी जताई थी। इसके बाद सभी पुलिस अधीक्षकों को एक रिमांइडर भेजा गया था कि जल्द से जल्द इन निर्देशों का पालन करें।

  • गृहमंत्री का आदेश है कि तोंद वाले पुलिस कर्मचारी व अधिकारियों को पुलिस लाइन में तैनात कर व्यायाम करवाया जाए, ताकि वे वहां फिट हो सकें। इससे उनकी कार्यप्रणाली में सुधार आएगा। अपराध रोकने के लिए फिटनेस काफी जरूरी है।
  • एक जिले में कार्यरत अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्री के आदेश पर सूची तैयार कर ली है। साथ ही फील्ड में ज्यादा वजन वाले कर्मचारियों को पुलिस लाइन में भेजा जाएगा। जल्द ही सूची को मुख्यालय भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *