हरियाणा में पिछले पांच वर्ष से छात्र संघ चुनाव नहीं हुए हैं। 2019 में भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार बनने के बाद छात्र नेताओं को निरंतर चुनाव होने की उम्मीद जगी थी लेकिन कोरोना के कारण चुनाव नहीं हो पाए। अब फिर चुनावी साल नजदीक आते ही छात्र नेताओं में छात्र संघ चुनाव की आस जगी है। विभिन्न संगठन अपने स्तर पर तैयारी में भी जुटे हैं।

अपने संगठन की मजबूती के साथ-साथ सरकार को भी छात्र संघ चुनाव कराने के वादे की याद दिलाई जा रही है। इसे लेकर एबीवीपी की ओर से प्रदेश स्तर पर बैठक करके विशेष रूप से प्रस्ताव पास किया जाएगा। इनका प्रदेश में 156 नगर इकाई का गठन हो चुका है। वहीं इनसो की ओर से राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी।

  • साथ ही अपने स्थापना दिवस से पहले सरकार को छात्र संघ चुनाव बहाल करने की मांग भी की जा रही है। इसी तरह दिल्ली के बाद पंजाब जीतने पर उत्साहित आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई हरियाणा के जिलों के साथ-साथ कॉलेज स्तर पर संगठन खड़ा करने में जुटी है।
  • इधर, छात्र नेताओं की ओर से कॉलेजों में नया सत्र शुरू होते ही चुनाव कराए जाने की मांग भी उठने लगी है। एबीवीपी सहित विभिन्न संगठन इसे लेकर ज्ञापन भी सौंप रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *