अमेरिका भेजने के नाम पर 37 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। कई महीनों से उस युवक का भी पता नहीं है, जिसे विदेश भेजा जाना था। बराड़ा पुलिस ने सुखविंदर कौर निवासी गांव ओखल की शिकायत पर गुरविंदर गैरी निवासी पटियाला, विक्रम निवासी तंदवाल, मुकेश निवासी तंदवाल और मनजीत कौर निवासी खानपुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सुखविंदर कौर ने बताया कि एक कार्यक्रम में मिली मनजीत ने उसके बेटे मनजोत को विदेश भेजने का झांसा दिया। उसने मनजीत को दस्तावेज और 17 लाख रुपये नकद आरोपितों को दे दिए। मनजीत, विक्रम व मुकेश ने विश्वास दिलाया कि वह दो दिन बाद मनजोत को अपने साथ ले जाएंगे।

  • 20 लाख रुपये नकद तैयार रखने को कहा। आरोपित दो दिन बाद आए और 20 लाख रुपये व मनजोत को ले गए। इसके बाद से उसे बेटे के बारे में कुछ पता नहीं चला। आरोपितों को दिए 37 लाख रुपये जमीन बेचकर व आढ़तियों से कर्ज लेकर दिए थे।
  • आरोपितों से रकम मांगते हैं तो जान से मारने की धमकी देते हैं। बाद में पंचायत में रुपये लौटने की बात हुई लेकिन ये अब मोबाइल भी नहीं उठाते। उन्होंने आशंका जताई कि आरोपितों ने उसके बेटे के साथ कुछ कर दिया है। बराड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *