हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा की पैनी निगाह है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक-एक सीट पर कमल का फूल खिलाने के लिए माइक्रो मैनेजमेंट में जुटे हुए हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रभारी बिप्लब कुमार देब और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ से अमित शाह ने न केवल मौजूदा भाजपा सांसदों की कार्यप्रणाली, जनता में उनकी पकड़ और लोकप्रियता पर फीडबैक लिया, बल्कि उनके स्थान पर संभावित नए चेहरों के नाम पर भी विचार-विमर्श किया। प्रदेश नेतृत्व की रिपोर्ट के आधार पर भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काटकर नए चेहरों को मौका दे सकता है।

  • भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ नई दिल्ली में तीन घंटे तक चली हरियाणा के नेताओं की बैठक में अधिकतर समय लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर बातचीत की गई। अमित शाह प्रत्येक लोकसभावार वह सर्वे रिपोर्ट लेकर मनोहर लाल, बिप्लब देब और ओमप्रकाश धनखड़ के साथ बैठे, जो उन्हें फील्ड से प्राप्त हुई है। शाह ने राज्य के भाजपा नेताओं के साथ एक-एक सीट पर सांसदों के नाम लेकर चर्चा की।

साथ ही दो ऐसे नामों पर भी चर्चा हुई, जिन्हें टिकट बदलने की स्थिति में मौजूदा सांसद के स्थान पर नया उम्मीदवार बनाया जा सकता है। ऐसे संभावित उम्मीदवारों के नामों की सूची पार्टी नेता अपने साथ पहले से लेकर गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *