हरियाणा सरकार जल्द ही बहादुरगढ़ के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है. यहां से गुजरने वाली दिल्ली- रोहतक रेलवे लाइन पर करीब 1 हजार करोड़ रुपये की लागत से एलिवेटेड रेल कॉरिडोर बनाने की स्वीकृति दी गई है. बजट के दौरान CM खट्टर ने भी यहां एलिवेटेड रेल कॉरिडोर बनाने की घोषणा की थी. यह एलिवेटेड रेल कॉरिडोर टिकरी बॉर्डर से दिल्ली- रोहतक रेल लाइन पर असौदा रेलवे स्टेशन तक बनाया जाएगा. इस रेल कॉरिडोर के बन जाने से यहां पर होने वाले हादसों में कमी आ जायेगी.

रेलवे लाइन पार करने के बाद आने वाले लाइन क्रासिंग एरिया में बहादुरगढ़ की आधी से ज्यादा आबादी रहती है. इन लोगों को भी रोजमर्रा के काम से बहादुरगढ़ शहर आना पड़ता है और आनन- फानन में लोग रेलवे क्रास कर जाते हैं, जिससे आए दिन यहां से गुजरने वाली ट्रेन की चपेट में आने से मौत का ग्रास बन जाती है.

  • अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की घोषणा को अमल में लाने की कवायद शुरू होने जा रही है. जल्द- ही हरियाणा सरकार और रेल विभाग के अधिकारी यहां का दौरा करेंगे और मौजूदा स्थिति का विश्लेषण कर रेल कॉरिडोर की रूपरेखा तैयार की जाएगी.
  • एलिवेटेड रेल कॉरिडोर बनने से लाइन क्रॉसिंग एरिया और शहर के बीच सीधा संपर्क होगा और रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से राहत मिलेगी. इतना ही नहीं, अंडरपास बनाया गया है. बरसात के दिनों में इसमें पानी भी भर जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *