गुरुग्राम के बजघेड़ा थाना क्षेत्र के न्यू पालम विहार फेस-1 में आवारा कुत्तों की बेरहमी से हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने उसने मई में दो कुत्तों की पीट-पीट कर हत्या की थी। इसके बाद एक कुत्ते का जबड़ा तोड़कर उसे फेंक दिया था।

पुलिस के अनुसार, एक पशु अधिकार कार्यकर्ता ने शिकायत दी थी कि आरोपित होशियार सिंह ने कुत्तों को बेरहमी से पीटा और उसे अपने घर की छत से फेंक दिया। अनुभव शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा, ‘एक जून को आरोपित दो कुत्तों को सड़क से अपने घर ले गया और बेरहमी से पीटा और छत से सड़क पर फेंक दिया।

  • शिकायतकर्ता ने कहा कि उन्होंने घटना की वीडियो फुटेज पुलिस को सौंपी और कहा कि उन्होंने दोनों कुत्तों का इलाज कराया। शर्मा ने शिकायत में कहा कि न्यू पालम विहार फेज 1 निवासी सिंह ने मई में दो अन्य कुत्तों को भी मारा था। इसके बाद एक कुत्ते का जबड़ा तोड़कर उसे फेंक दिया था।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा के बाद मंगलवार को बजघेरा थाने में आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 (एक जानवर को अनावश्यक दर्द देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। एसएचओ अमन कुमार ने कहा, “हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *