कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद पहली बार कैथल पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला के स्वागत में लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। ढांड रोड स्थित किसान भवन में कैथल, नरवाना, गुहला, पूंडरी, कलायत, राजौंद, सफीदो, असंध सहित विभिन्न शहरों से कार्यकर्ता पहुंचे। सुरजेवाला ने यहां 40 मिनट के अपने भाषण में कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह नई ऊर्जा के साथ गांव-गांव जाएंगे, हर विधानसभा जाएंगे और प्रदेश में नई कांग्रेस का निर्माण करेंगे। यह कहकर सुरजेवाला ने प्रदेश की मौजूदा कांग्रेस में अपना वर्चस्व बनाने का संकेत दे दिया है।

रणदीप ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में सत्ता में बैठी सरकारों से आज जनता दुखी है। हमें सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था परिर्वतन करना है, इसके लिए आज से ही संघर्ष शुरू करना है।

  • रणदीप ने कहा कि एक साल से वह घर नहीं लौटे। इस बारे में पार्टी कार्यकर्ता, युवा, बुजुर्ग यहां तक कि उनकी मां ने भी शिकायत की थी। कैथल, नरवाना, उचाना, सफीदो, कलायत, गुहला-चीका, पूंडरी के लोगों भी उसे फोन कर इस बारे में शिकायत करते थे। अब एक साल बीतने के बार घर लौटा हूं।

उन्होंने कहा कि 75 साल से हरियाणा के किसी व्यक्ति ने संगठन की जिम्मेदारी लेकर देश के तीसरे सबसे बड़े प्रांत में कांग्रेस की पताका फहराने काम किया। पहले कांग्रेसी नेता गुलाब नबी आजाद के नेतृत्व में 122 सीटें जीती थी, लेकिन चर्चा होती थी कि ये तो उनसे तजुर्बा में और आयु में भी छोटा है ये क्या कर लेगा, लेकिन जब-जब हरियाणा की माटी ने ललकार भरी है तब-तब सफलता मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *