रोडवेज कोरोना महामारी के बाद से बंद पड़ी फतेहाबाद-कटरा बस सेवा फिर शुरू करेगा. यह बस शहर के हिसार रोड स्थित नए बस स्टैंड से रोजाना सुबह 6:50 बजे रवाना हो होगी तथा वाया हिसार होते हुए टोहाना पहुंचेगी. इसके बाद पंजाब से होते हुए या बस कटरा जाएगी.

  • यह बस सेवा शुरु होने से वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी, क्योंकि हिसार से कटरा की बस नहीं जाती है, इसलिए फतेहाबाद रोडवेज में इस बस को वाया हिसार होकर चलाने का निर्णय लिया है. इसी प्रकार रोडवेज ने लंबे समय से बंद चल रहे फतेहाबाद-नोहर बस रूट पर भी बीते दिन सेवा शुरू कर दी है.
  • अब रोजाना सुबह 10:03 बजे पर तथा 11:33 बजे पर फतेहबाद से नोहर के लिए बस चल रही है. जो वाया, भट्टू तथा चोपटा होते हुए नोहर जाती है.

बता दें कि इस रूट पर पहले प्राइवेट बसें चलती थीं, लेकिन लंबे समय से इस रूट पर प्राइवेट बसें बंद थी. जिसके चलते रोडवेज इस रूट पर फिर से बस सेवा शुरु की है. इसके अलावा फतेहाबाद-नोहर रूट पर एक और टाइम शुरू करने के लिए भी रोडवेज ने राजस्थान रोडवेज से परमिट की परमिशन अप्लाई की है.

रोडवेज को पिछले दिनों कुछ नई बसें मिलने के बाद जिले में अब 200 रोडवेज बसें हो गई है, लेकिन चालक तथा परिचालकों की कमी के चलते अभी भी रोडवेज को कुछ दिक्कतें आ रही है. रोडवेज के पास इस समय 230 परिचालक है जबकि होने चाहिए 273 यानी 43 की कमी है. इसी प्रकार कागजों में 270 चालक है जो हिसाब से पूरे है लेकिन 20 अधिक परिचालक ट्रेनिंग स्कूल, अड्डा पर्ची, फ्लाइंग, क्रेन या टैंकर पर ड्यूटी कर रहे हैं. जिसके चलते चालकों की भी कमी बनी हुई है. जिससे कई रूटों पर फेरे प्रभावित होते हैं हालांकि ओवरटाइम शुरू होने से व्यवस्था में काफी सुधार आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *