सोनीपत में साइबर ठग लगातार नए-नए तरीके अपना कर लोगों के खातों को खाली कर रहे हैं। ठग ने गोहाना शहर के दुकानदार के पास डीएसपी बनकर कॉल करने के बाद 88500 रुपये ठग लिये। आरोपी ने उन पर गलत वीडियो बनाने का आरोप लगा मुकदमा दर्ज करने को धमकाया। बाद में धमकी देकर रुपये की मांग की। आरोप है कि दुकानदार के पास क्यूआर कोड भेजा गया। जिसे डिलीट करने की जल्दबाजी में क्लिक किया तो रुपये निकल गए। पुलिस ने धोखाधड़ी व चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

  • गोहाना के वार्ड-8 स्थित विकास नगर निवासी नरेश कुमार गर्ग ने बताया कि उनकी नगर परिषद के पास कपड़े की दुकान है। वह 2 जून को दुकान पर बैठे थे। दोपहर  को एक बजकर 10 मिनट पर एक मोबाइल नंबर से उनके पास कॉल आई।
  • नरेश गर्ग का आरोप है कि कॉल करने वाले ने खुद को डीएसपी संजय अरोड़ा बताते हुए धमकी दी कि आपके खिलाफ गलत वीडियो की शिकायत आई है और वह आपके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

जिस पर उन्होंने कहा कि उसने कोई वीडियो नहीं बनाई है और ना ही उन्हें वीडियो बनानी आती है। इस पर आरोपी बार-बार कॉल करता रहा और बाद में रुपये की मांग करने लगा। आरोपी ने पीडि़त के मोबाइल नंबर पर एक क्यूआर कोड भेज दिया। क्यूआर कोड को डिलीट करने के प्रयास में उस पर क्लिक हो गया। जिसके बाद उनके बैंक खाते से 88500 रुपये निकल गए। पीडि़त ने साइबर ठगी की शिकायत शहर थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खाते से चार बार में निकली राशि

  • पीडि़त नरेश गर्ग ने बताया कि उनका गोहाना की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में खाता है। उसके बैंक खाते से 2 जून को दोपहर 1 बजकर 48 मिनट पर 9500 रुपये, 2 बजकर 28 मिनट पर 6000 रुपये, 2 बजकर 56 मिनट 35500 रुपये तथा 3 बजकर 49 मिनट पर 37500 रुपये निकाल लिए गए।
  • पीडि़त ने तुरंत साइबर क्राइम के टोल फ्री नंबर 1930 पर शिकायत दी। शिकायत देने के बाद भी आरोपी बार-बार फोन करता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *