हरियाणा में मिलकर सरकार चला रही बीजेपी और जजपा के बीच खींचतान बढ़ती जा रही है. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बयान पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने पलटवार किया है. बिप्लब देव बोले- न तो मेरे पेट में दर्द है और न ही मैं डॉक्टर हूं. मेरा काम अपनी पार्टी के संगठन को मजबूत करना है. अगर जेजेपी ने हमारी सरकार का समर्थन किया है तो उसने कोई एहसान नहीं किया है. इसके बदले में उन्हें मंत्री पद दिया गया है.

मंगलवार को फरीदाबाद पहुंचे बिप्लब देव ने जेजेपी को कहा कि अभी तक हरियाणा में सरकार चल रही है और निर्दलीय विधायक भी हमारा समर्थन कर रहे हैं. हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 41 विधायक हैं। जेजेपी के 10 विधायकों के अलावा मनोहर लाल सरकार को पांच से ज्यादा निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

  • हरियाणा में बहुमत के लिए 46 विधायकों के समर्थन की जरूरत है.
  • इस लिहाज से अगर आज की स्थिति में जेजेपी अपना समर्थन वापस ले लेती है तो भी सरकार को कोई खतरा नहीं है.
  • बीजेपी नेता भी खुलकर इसका दावा करते रहे हैं.

बीजेपी और जेजेपी नेताओं के बीच जारी इस जुबानी जंग में बीजेपी के हरियाणा पार्टी प्रभारी बिप्लब देब ने बयान देकर नया घमासान छेड़ दिया है. प्रभारी बिप्लब देब ने दो टूक कहा कि उचाना से दीदी प्रेमलता ही विधायक बनेंगी. यानी बीजेपी उचाना से प्रेमलता को ही उम्मीदवार बनाएगी. बीजेपी के इन नेताओं के बयान के बाद इस पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जब चुनाव आयेगा तब देखा जायेगा. किसी की कोई इच्छा बदल रही है तो वो उसको व्यक्त कर सकता है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जहां तक जननायक जनता पार्टी की बात है तो मैं कई बार कह चुका हूं कि मैं चुनाव लड़ूंगा. किसी के पेट में अगर दर्द है तो उस दर्द की दवा मैं नहीं बन सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *