20 साल पुराने किरायेदारों को प्रॉपर्टी का मालिक बनाए जाने की सरकार की घोषणा के बाद अब पोर्टल एक बार फिर ओपन हो चुका है। इस पोर्टल पर किराएदारों को पहले आवेदन करने के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन लिंक https://ulbshops.ulbharyana.gov.in/ पर स्वयं को रजिस्टर्ड करना होगा। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से वह अपने आवेदन कर पाएंगे।

20 वर्ष से अधिक पुराने किराएदार मालिकाना हक लेने के लिए अब आनलाइन पोर्टल पर अप्लाई कर सकते हैं।

  • इसका फायदा अंबाला छावनी की इंदिरा मार्केट, राय मार्केट, रेलवे रोड, बिहाइंड राय मार्केट, पुरानी सब्जी मंडी हिल रोड एवं अन्य बाजारों में सैकड़ों दुकानदारों को फायदा मिलेगा।
  • अब प्रापर्टी का मालिकाना हक के लिए सरकार ने पहले आदेश में 30 हजार वर्ग मीटर तो हालही के आदेश में यह रेट 1 हजार रुपये वर्ग मीटर कर दिया है।
  • ऐसे में डायरेक्टर से एसडीएम ने राय मांगी है। राय जून के पहले सप्ताह में आने के बाद प्रापर्टियों पर मालिकाना हक देने के लिए आवेदकों को सूचीबद्ध किया जाएगा।

नगर परिषद प्रशासन ने आनलाइन आवेदन में दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसके लिए विंग बनाई है जो कार्यालय अवधि के दौरान कार्यालय परिसर में लोगों को सही मार्ग दर्शन देने का काम करेगी। इसमें इंजीनियरिंग, बिल्डिंग से लेकर रेंट और लीज ब्रांच के कर्मियों की जिम्मेदारी तय की गई है।

नगर परिषद में हेल्प डेस्क बनाया गया है। प्रशासक निर्मल नागर ने कहा कि मालिकाना हक के लिए जिन किराएदारों ने पहले आवेदन किया है वह अपने आवेदनों की जानकारी नगर परिषद में स्थापित हेल्प डेस्क से ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *